सुरेश वाडकर

Search results

Wednesday, January 28, 2015

गांधी के बारे में अनकही सत्य:

गांधी के बारे में अनकही सत्य:

गांधी के बारे में छिपे हुए तथ्यों (405 दर्शनों)

गांधी के बारे में अनकही सत्य:

1. गांधी को इस बारे में पता है, लेकिन अपने असली (विस्तार के लिए आप "रंगीला गांधी" और "क्या गांधी महात्मा" का नाम डॉ एल आर। बाली द्वारा किताबें पढ़ सकते हैं आयु वर्ग के 25 से 18 के बीच बहुत कम लोगों की लड़कियों के साथ सोने के लिए इस्तेमाल किया ) गांधी के साथ सोए थे, जो लड़कियों को इस स्वीकार कर लिया। गांधी ने अपने BRAHMCHARI प्रयोगों के लिए यह सब कर रही है कि कहने के लिए प्रयोग किया जाता है। अपने प्रयोगों से वह कोई नहीं जानता साबित करना चाहता था क्या? गांधी खुद को उच्च अध्ययन के लिए लंदन जाने का समय पर वह मांस, Daru और सेक्स से दूर खुद को रखने का फैसला किया है कि इस स्वीकार कर लिया है, लेकिन वह वह सेक्स के मामले में खुद को नियंत्रित नहीं कर सकता है कि स्वीकार कर लिया।
2. गांधी सिर्फ इसलिए कि यहां भारत में वह अच्छी तरह से (फ्लॉप) नहीं कर सका वह वहां अब्दुल्ला एंड कंपनी को बचाने के लिए मुख्य रूप से चला गया पैसा और नाम कमाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के लिए चला गया। जिसका व्यापार तस्करी की थी और इस बात के लिए बहुत ज्यादा आरोप लगाया।
3. 1932 में, गांधी दलितों के उपयोग के लिए एकत्र किया गया था जो "तिलक स्वराज" निधि के नाम पर 1crore और 32 लाख रुपये एकत्र की। हालांकि, उन्होंने दलितों पर एक भी पैसा खर्च नहीं किया।
गांधी कि चिल्ला पर रखा अपने पूरे जीवन में 4., वह समर्थन करता है AAHINSA में है। हालांकि, द्वितीय विश्व युद्ध के समय वह खुद को इंग्लैंड की ओर से लड़ने के लिए भारतीय सेना भेजता है। AAHINSA कह गए यूएसएस वक्त?
दिन के समय के दौरान 5. गांधी Jhugis में दिन बिताया लेकिन वह बिड़ला के रेस्ट हाउस में रात बिताई।
6. गांधी एक साधारण जीवन जीने के लिए लोगों को सलाह दी है, लेकिन उसकी सादगी वह जेल में था, जब उसकी सादगी के लिए उसे सेवा करने के लिए जेल में तीन महिलाओं को वहाँ थे!
7. गांधी अछूत के लिए भारत में गुजरात ने अपने गृह प्रांत में एक हिंदू मंदिर का एक भी दरवाजा नहीं खुला था।
8. गांधी सुभाष चंदर बोस अपने ही बेटे की तरह है कि कहने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन बोस कांग्रेस में अपने पद छोड़ दें जब तक गांधी भूख हड़ताल पर चले गए। गांधी ब्रिटिश सरकार का वादा किया। हम बोस पाया अगर हम अपने आप को सौंपना उसे (बोस उन दिनों में करना चाहता था था) होगा।
9. गांधी ने भगत सिंह को बचाने के लिए कोशिश कर रहा है कि अंधेरे में लोगों को रखा गया। हालांकि, सच्चाई यह है कि वह भगत सिंह इस मुद्दे के बारे में वायसराय से संपर्क करने की कोशिश की है कि कभी नहीं है। यह सब उनके लेखन में MANMATH नाथ नामित वायसराय और भगत सिंह के दोस्त से कहा जाता है। गांधी गांधी नर्वस महसूस किया, जिनमें से भगत सिंह की लोकप्रियता बढ़ रहा था क्योंकि भगत सिंह की लोकप्रियता के बारे में आशंका जताई थी।
10 गांधी पाकिस्तान बना दिया होता तो यह केवल उनकी मृत्यु के बाद क्या होगा कि कह रहा था। हालांकि, यह पाकिस्तान बनाने के प्रस्ताव पर 1 पर हस्ताक्षर किए हैं, जो गांधी था।
11. गांधी सही थे, जो उचित और उन विवरण में विवरण नहीं दे रहा द्वारा गोलमेज सम्मेलन में सभी भारतीयों को धोखा दिया है।
12. गांधी इतने सारे ANDOLANS और ब्रिटिश सरकार के खिलाफ LEHARS शुरू कर दिया। लेकिन एक महीने के बाद या दो महीने के बाद उन्होंने कहा कि वह उन सभी ANDOLANS और LEHARS वापस ले लें। तो उन सभी को शुरू करने का क्या था? क्या उन सभी ANDOLANS में भाग लिया, जो उन सभी लोगों के बलिदान के बारे में? इसके अलावा, वह उन ANDOLANS में लोगों का नेतृत्व करने के लिए कभी नहीं गया था। यहां तक ​​कि गांधी के अपने बेटे को उसके खिलाफ थे, लेकिन सभी लोगों ने उसे पीछा कर रहे थे क्यों मैं नहीं जानता।
13. अब एक दिन में लगभग सभी हिंदू लोगों को एक revolutionair के रूप में गांधी कहते हैं, लेकिन क्या उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि जाति के नियमों को पूरा करने के लिए पृथ्वी पर यहां आए हैं।" कैसे एक एक revolutionair के रूप में इस तरह के एक व्यक्ति कह सकते हैं? एक सच्चे revolutionair अमीर, गरीब आदि के अनुसार नहीं, जाति लाइन के अनुसार सोचता है कि कभी नहीं
ये गांधी के बारे में कई और अधिक सत्य वहाँ बहुत कुछ कहते हैं। इसके अलावा, से ऊपर बात की है कि आप लोगों को गांधी के बारे में फैसला कर सकते हैं। बाबा साहेब के खुद के शब्दों में 'गांधी आयु भारत की डार्क आयु है "। बाबा साहेब भी आप एक महात्मा कहते हैं कि धोखा देती है और उस व्यक्ति के लिए अंधेरे में अन्य लोगों रखें जो एक व्यक्ति को तो गांधी एक महात्मा है कि "बीबीसी को दिए साक्षात्कार में कहा है।

No comments:

Post a Comment